चौरसिया हत्याकांड का मास्टर माइंड गोलू ठाकुर पकड़ाया दिल्ली में, चंदूसिंह को भी देवेंद्र हत्याकांड में लिया रिमांड पर, आईजी सतीश सक्सेना ने अभी तक की करवाई से अवगत कराया

दमोह। आईजी सतीश चंद्र सक्सेना ने हटा के देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड से जुड़े घटनाक्रम मैं पुलिस द्वारा पिछले 12 दिनों में की गई कार्यवाही से मीडिया को अवगत कराया है। चौरसिया हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोलू ठाकुर को एक अन्य साथी के साथ पुलिस ने दिल्ली से पकड़ा है। वहीं आरोपीयो को शरण देने वाले एक अन्य आरोपी को झांसी से पकड़ा गया है।

आईजी सतीश सक्सेना ने बताया कि घटना के मास्टर माइंड गोलू ठाकुर तथा सहयोगी बलवीर सिंह निवासी ख़िरका बकैनी पथरिया को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। इस तरह इस मामले के 7 नामजद आरोपियों में से दो तथा अन्य 19 में से 6 कुल 8 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु अलग-अलग पुलिस पार्टियां जुटी हुई है तथा सभी को जल्द गिरफ्तार कर लेने का भरोसा आईजी ने जताया है।

बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईजी सतीश सक्सेना, डीआईजी दीपक खरे, एडि. एसपी विवेक लाल, सीएसपी मुकेश अबिद्र की मौजूदगी रही। वार्ता के दौरान लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैयारियों तथा बाहर से आने वाली फोर्स के संदर्भ में जानकारी दी गई। चुनाव ज पूर्व अपराधी तत्वों के खिलाफ की जा रही कार्यवाही से भी अवगत कराया गया।

हटा के देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड के संदर्भ में पत्रकारों को जारी प्रेस नोट में जानकारी देते बताया गया कि 15 मार्च को चंदू सिंह, गोविंद सिंह, गोलू सिंह, श्रीराम शर्मा, अमजद बूठा, लोकेश ठाकुर, इंद्रपाल पटेल के  अलावा अन्य आरोपियों के खिलाफ विभिन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। मामले की विवेचना के दौरान घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज हटा नगर व क्षेत्रों पर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य 19 आरोपियों की पहचान की गई।

सबसे पहले 18 मार्च को 4 आरोपी हटा निवासी अनीश पठान, मोनू तंतुवाय, अनिश खान, तथा बांसा निवासी राजा डॉन को गिरफ्तार किया गया अपराध में प्रयुक्त चार वाहनों को बरामद किया गया था। अपराध में सहयोग करने तथा अपराधियों को शरण देने वाले विकास पटेल को 26 मार्च को झांसी से पकड़ा गया।

26 मार्च को ही चंदू सिंह दमोह कोर्ट में पेश हुआ था। हालांकि वह 12 मार्च की रात कोतवाली क्षेत्र मे खरगराम पटेल पर हुए हमले के मामले में पेश हुआ था। लेकिन पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर मेडिकल कराकर पूछताछ के बाद हटा के देवेंद्र चौरसिया कांड में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अव इससे से अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *