Baghdadi Died : डोनाल्‍ड ट्रंप ने की घोषणा, अमेरिकी ऑपरेशन में मारा जा चुका है ISIS का मुखिया बगदादी

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने यह घोषणा की है कि बर्बर आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट का सरगना अबू बकर अल बगदादी मारा जा चुका है। ट्रंप ने कहा कि कल रात संयुक्त राज्य अमेरिका ने ऑपरेशन चलाते हुए यह कर दिखाया। बगदादी का खात्‍मा हो चुका है। वह ISIS का संस्थापक था जो कि विश्‍व का सबसे क्रूर और हिंसक आतंकवादी संगठन था। बगदादी के साथ उसकी पत्‍नी व बच्‍चे भी मारे गए हैं। दुनियाभर में मजहब के नाम पर आतंक फैलाने वाले ISIS चीफ अबु बकर अल बगदादी को निशाना बनाने के लिए अमेरिका ने ऑपरेशन चलाया था। ट्रंप ने इस घोषणा से कुछ घंटे पहले ही एक ट्वीट किया था जिसमें कहा था कि ‘अभी-अभी कुछ बहुत बड़ा हुआ है।’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अबू बकर अल-बगदादी) अब कभी किसी भी निर्दोष पुरुष, महिला या बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। वह कुत्ते की तरह मरा, वह कायर की तरह मरा। उसकी मौत के बाद दुनिया अब ज्यादा सुरक्षित जगह है।

गौरतलब है कि तुर्की ने कुर्दों पर हमला किया है। इसी का फायदा उठाते हुए ISIS ने सीरिया के कई जेल शिविरों पर कब्जा जमा लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अल-होल शिविर की रखवाली करने वाली कुर्दिश सेना को तुर्की ने हमलों के जरिये हटा दिया था। तुर्की के इस कदम के बाद ISIS को दोबारा अपना ग्राउंड बनाने का मौका मिल गया है। बता दें कि सीरिया पर तुर्की द्वारा किए गए हमलों के बाद पहले ही ISIS के 100 से ज्यादा कैदी फरार हो चुके हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया से अपने सैनिकों को वापस बुलाने का फैसला लिया है। इसके बाद तुर्की ने वहां एक सैन्य अभियान चलाया है। आतंकी कैदियों की अब भी कुर्द लड़ाके पहरेदारी कर रहे हैं। लेकिन तुर्की के हमले के बाद उनकी मुश्किल बढ़ गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *