Tesla ने लॉन्च किया Cyber Truck, कीमत है 28 लाख रुपए लेकिन लॉन्च में ही टूटा कांच

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने अपना सायबर ट्रक लॉन्च कर दिया है। इस ट्रक का लंबे समय से इंतजार हो रहा था और आखिरकार कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ही इसे एक विशेष आयोजन में लॉन्च किया है। इसकी सबसे खास बात यह है कि ये एक इलेक्ट्रिक ट्रक है जो अमेरिकी पिकअप ट्रक मार्केट में तहलका मचा सकता है। अगर आपको इन इलेक्ट्रिक ट्रक्स के सिग्निफिकेंस को लेकर कोई शक है तो बता दें कि फोर्ड के एफ-सीरीज ट्रक्स के बारे में सुना होगा जो 41 बिलियन डॉलर की इंडस्ट्री है वहीं अमेजन ने हाल ही में इलेक्ट्रिक ट्रक कंपनी Rivian में 700 मिलियन डॉलर निवेश किए हैं।

जहां तक टेस्ला के इस सायबर ट्रक की बात है तो इसे कंपनी ने तीन वेरिएंट्स् में पेश किया है जो 250,350 और 500 मॉडल्स की रेंज में आएंगे। इन ट्रकों की शुरुआती कीमत 39,999 डॉलर मतलब करीब 28.32 लाख रुपए है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक ट्रक चलाना चाहते हैं तो यह प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और टेस्ला की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप सायबर ट्रक ऑप्शन में इसका प्री-ऑर्डर दे सकते हैं। हालांकि, लॉन्च इवेंट के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिससे कंपनी को शर्मिंदा होना पड़ा।

दरअसल, टेस्ला के इस ट्रक के कांच बुलेट प्रूफ होने का दावा किया गया था और जब यह साबित करने की बारी आई तो इसे स्लेजहैमर से मारा गया। इससे तो कांच को कुछ नहीं हुआ लेकिन जब इस पर एक भारी गेंद आकर लगी तो इसका कांच टूटकर बिखर गया।

जहां तक इन ट्रक्स की खासियत की बात है तो इसका 300 मील वाला वेरिएंट 4000 किलो वजन उठाने में सक्षम है वहीं 500 मील वाला वेरिएंट 5600 किलो वजन उठा सकता है। इसकी कीमत 50 लाख रुपए रखी गई है। इसमें 6 लोग भी बैठ सकते हैं। अल्ट्र हार्ड 30X कोल्ड रोल्ड स्टेनलेस से बनी इसकी बॉडी काफी मजबूत और आकर्षक नजर आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *