संजू सैमसन के लिए खुशखबरी, पहले किए गए थे टीम से बाहर, अब धवन की चोट ने बदली किस्मत

टी-20 और टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सफाया करने के बाद अब भारत को वेस्टइंडीज से भिड़ना है। तीन टी-20 और तीन वन-डे मैचों की इस घरेलू सीरीज की शुरुआत छह दिसंबर को हैदराबाद टी-20 से होगी। इस सीरीज से पहले खबर आ रही है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल होकर पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

शिखर धवन की जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। ‘गब्बर’ को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ सुपर लीग मैच में घुटने पर चोट लग गई थी, जिसके बाद उनके घुटने पर टांके आए थे। तब लग रहा था कि वह चार-पांच दिन में वापसी कर जाएंगे, लेकिन स्पोर्ट्स स्टार की माने तो खब्बू सलामी बल्लेबाज की जगह सैमसन का चुनाव हो गया है।

वहीं संजू सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम में होने के बावजूद एक भी मैच में नहीं खिलाया गया था। बाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में चुना ही नहीं गया। संजू सैमसन ने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा था। बावजूद इस उपेक्षा के संजू ने संयम नहीं खोया अब धवन की चोट के बाद एक बार फिर किस्मत ने उनका साथ दिया है।

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, वन-डे  सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी, जिसका पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। तीनों टी-20 मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे, जबकि वन-डे दोपहर के दो बजे शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *