सौरभ और रितुपर्णा सेमीफाइनल में पहुंचे

भारतीय शटलर सौरभ वर्मा और रितुपर्णा दास ने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, लेकिन किदाम्बी श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गए। इस साल हैदराबाद और वियतनाम में दो बीडब्ल्यूएफ सुपर 100 खिताब जीतने वाले सौरभ ने क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्ण पर 21-19 21-16 से जीत दर्ज की। विश्व रैंकिंग में 36वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी का 41वें नंबर के थाई खिलाड़ी के खिलाफ यह पहला करियर मुकाबला था।

अब पुरूष एकल फाइनल में जगह बनाने के लिए 26 साल के सौरभ का सामना कोरिया के हियो क्वांग ही से होगा। हालांकि तीसरे वरीय श्रीकांत का संघर्ष जारी रहा और उनकी चुनौती दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सोन वान हो से हारने से समाप्त हो गई। उन्हें 18-21 19-21 से हार का सामना करना पड़ा जो उनकी इस सातवें वरीय कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ 11 भिड़ंत में सातवीं पराजय है।

महिला एकल में पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन रितुपर्णा ने भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुए क्वार्टरफाइनल में श्रुति मुंडाडा को 24-26 21-10 21-19 से पराजित किया। रितुपर्णा का सामना अब शनिवार को थाईलैंड की फिटायापोर्ण चाइवान से होगा।

इस बीच युगल वर्गों में दो भारतीय जोड़ियों की हार के साथ मेजबान की चुनौती समाप्त हो गयी। महिला युगल में सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर को जर्मन जोड़ी लिंडा एफलेर और ईसाबेल हर्टरिच ने 35 मिनट में 21-7, 21-16 से हराया। एक अन्य महिला जोड़ी कुहू गर्ग और अनुष्का पारिख को हांगकांग की एनजी विंग युंग और यियूंग नगा टिंग के हाथों 36 मिनट में 15-21, 9-21 से हार का सामना करना पड़ा।

विश्व चैंपियन पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के महिला वर्ग से हट जाने के बाद भारतीय प्रशंसकों के लिए यह एक अच्छी खबर रहेगी कि एक भारतीय खिलाड़ी महिला वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *