Yuzvendra Chahal हासिल कर सकते हैं यह खास मुकाम, इस अनचाहे रिकॉर्ड से भी एक कदम दूर

 भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल को भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में आज शाम होने वाले तीसरे और अंतिम इंटरनेशनल टी20 मैच का बेसब्री से इंतजार रहेगा। चहल के पास इस मैच के दौरान खास मुकाम हासिल करने का मौका तो रहेगा ही लेकिन इसी के साथ उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ सकता है।

तीन मैचों की सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 1-1 की बराबरी पर है इसके चलते वानखेड़े स्टेडियम में दर्शकों को रोमांचक क्रिकेट की दावत देखने को मिल सकती हैं। भारत ने हैदराबाद में पहला मैच विराट कोहली की कप्तानी पारी (94 नाबाद) से 6 विकेट से जीता था तो वेस्टइंडीज ने लेंडल सिमंस के अर्द्धशतक से तिरुवनंतपुरम में दूसरा मैच 8 विकेट से जीत सीरीज में बराबरी की थी।

चहल इस वक्त रविचंद्रन अश्विन के साथ संयुक्त रूप से इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज है। रविचंद्रन अश्विन ने 46 46 मैचों में 52 विकेट लिए थे जबकि चहल 36 मैचों में 52 विकेट लेकर उनकी बराबरी पर पहुंच चुके हैं। जसप्रीत बुमराह 42 मैचों में 51 विकेट लेकर इन दोनों के पीछे हैं। चूंकि अश्विन और बुमराह इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं इस वजह से इस लेग स्पिनर के पास अब मुंबई में एक विकेट लेकर अश्विन को पीछे छोड़ अकेले टॉप पर पहुंचने का मौका रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *