पहले दिन पाकिस्तान ने श्रीलंका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

पाकिस्तान में आखिरकार 10 सालों बाद अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो ही गई। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट यहां शुरू हुआ। टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान पाकिस्तान ने श्रीलंका को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया।

खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल जल्दी समाप्त किया गया। उस समय श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 202 रन बनाए थे। स्टम्प्स के समय धनंजय डी सिल्वा 38 और निरोशन डिकवेला 11 रन बनाकर खेल रहे थे।

बता दें कि मार्च 2009 में लाहौर में टेस्ट मैच खेलने जा रही श्रीलंकाई टीम पर पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 8 लोगों की जाने गई थी, जबकि श्रीलंका के 7 खिलाड़ी और अधिकारी इसमें घायल हो गए थे। कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों को गोलियां भी लगी थी। लेकिन उस घटना के बाद से किसी टीम ने पाकिस्तान का द्विपक्षीय दौरा नहीं किया।

पर श्रीलंका ने पहल करते हुए पाकिस्तान में पहले वनडे और टी20 सीरीज खेली और अब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही ह। बुधवार को रावलपिंडी में पहला टेस्ट शुरू हुआ। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान दिमुथ करूणारत्ने और ओशांडा फर्नांडो ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। करूणारत्ने और फर्नांडो के विकेट गिरने के बाद श्रीलंका ने शेष दिन नियमित अंतराल से विकेट खोए। श्रीलंका ने लंच के बाद 31 रन के भीतर चार विकेट गंवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *