नेलपॉलिश बढ़ाती हैं हाथों का आकर्षण, लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

नेलपॉलिश नाख़ून की खूबसूरती निखारने का अहम जरिया है। लेकिन लगाते वक्त हुई छोटी-मोटी गलतियां इस सुंदरता को फीका कर सकती हैं। आजकल बाजार में ग्लॉसी से लेकर मैट फिनिश, हर तरह की नेलपॉलिश उपलब्ध है, जो नाखूनों को सुंदर दिखाने में मदद करती है। हम आपको बतायगे नेलपॉलिश लगाते समय किन बातो का ध्यान रखना चाहिये-

applying nail polish,tips to apply nail polish,nail polish,nail paint art,fashion tips,makeup tips,nail paint art ,नेल पेंट आर्ट, फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स, मेकअप टिप्स

गर्म पानी से दूर रहें

नेल पॉलिश लगाने के बाद कम से कम 10 से 12 घंटे गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें। इससे ये जल्दी खराब हो जाती हैं और डल भी नजर आने लगती हैं। साथ ही साथ इस बात का भी ध्यान रखना आवश्यक होता हैं कि किसी डिटरजेंट या हार्स सोप का भी प्रयोग ना करें।

लेयर में लगाएं

कभी भी नेलपाॅलिश का एक कोट न लगाएं। नेलपाॅलिश की कम से कम दो लेयर अवश्य लगाएं। साथ ही दूसरी लेयर तभी लगाएं, जब पहली परत अच्छे से सूख जाए।कभी भी नेल पॉलिश की बेहद मोटी परत न लगाएं। ऐसा करने से वह नाखूनों पर ठीक से जमती नहीं है और जल्दी ही खराब हो जाती है।

applying nail polish,tips to apply nail polish,nail polish,nail paint art,fashion tips,makeup tips,nail paint art ,नेल पेंट आर्ट, फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स, मेकअप टिप्स

बेस और टॉप कोट को ना भूलें

अगर आप नेल पेंट को लंबे समय तक खराब होने से बचाना चाहती हैं तो ऐसे में आप बेस और टॉप कोट लगाना बिल्कुल ना भूलें, इससे आपको परफेक्ट लुक मिलेगा। इसके अलावा नेल्स को साफ करने के बाद ट्रांसपेरेंट नेल पॉलिश लगाएं और फिर अपने पसंद के अनुसार कोई भी नेल पॉलिश लगाएं। अंत में फिर एक बार ट्रांसपेरेंट नेल पेंट का इस्तेमाल करें।

क्यूटिकल तक ना लें जाएं

अधिकतर महिलाओं की आदत होती है कि वे नैलपोलिश को नाख़ून के आखिरी सिरे तक लगती है, ऐसा करने से नेलपॉलिश फैली हुई सी दिखाई देती है। ब्रश को दबाते हुए नैलपोलिश लगाएं।

शेक ना करें

नेलपाॅलिश लगाने से पहले अक्सर महिलाएं उसे जोर से शेक करती हैं, जबकि वास्तव में ऐसा नहीं किया जाना चाहिए। इससे एयर बबल्स बन जाते हैं और नेल पॉलिश ठीक से लग नहीं पाती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *