कोट पेंट खरीदते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान, ना करें अपनी स्टाइल से समझौता

कोट-पैंट ख़ास मौको के लिए पुरुषों का फॉर्मल पहनावा है। एक तरह से ये जेंटेलमैन पहनावे में जाना जाता है। लेकिन कोट-पेंट सूट की फिटिंग और कलर का चयन अगर सही तरह से ना किया जाये तो ये आपके स्टाइल को फीका कर सकता है। इससे बचने के लिए आपको कुछ बेहद बारीक सी बातों का ध्यान रखना होगा। बस खरीद कर पहन लेने वाली जरा सा किनारे रख दीजिए और कुछ दूसरे टिप्स अपने स्टाइल स्टेटमेंट में शामिल कर लीजिए। चलिए इन टिप्स पर डालें नजर-

कोट की फिटिंग

कोट का लुक तब तक बिलकुल भी अच्छा नहीं लगेगा, जब तक इसकी फिटिंग बेस्ट ना हो।आप अपने हाथ को चेस्ट और सूट जैकेट के बीच रखिए। अब हाथ घूमने के लिए बस थोड़ी जगह होना जरूरी है। अगर यही जगह बहुत ज्यादा है मान लीजिए कि सूट का बेस्ट लुक आपको अभी तक नहीं मिला है। ये सूट आपके हिसाब से बहुत ज्यादा ढीला है।

टाई

सूट का लुक आपकी पर्सनालिटी पर अच्छा लगेगा या नहीं, इसके लिए आपकी टाई भी जरूरी हो जाती है। लेकिन टाई को रंग के हिसाब से मैच कर लेना ही काफी नहीं होता है। बल्कि इसके लिए टाई का आकार और लंबाई को भी फैशन के नजरिए से देखना होगा। ना टाई लंबी होनी चाहिए और ना ही छोटी।

buying suit for men,tips to buy suit,men suit,suit length,fashion tips,fashion trends,things to keep in mind while buying suit,stitching tips for suit ,फैशन ट्रेंड्स, फैशन टिप्स, सूट सिलवाते समय रखे इन बातो का ध्यान

कंधे

सूट का चुनाव करते हुए इसके कंधों पर आपका ध्यान जरूर होना चाहिए। ये कभी बहुत सख्त नहीं होने चाहिए। कोट के कंधे हमेशा आपके कंधों पर फिट बैठने चाहिए।

पॉकेट स्क्वायर

बेहतर लुक के लिए पॉकेट स्क्वायर का चुनाव भी खास तरीके से किया जाना चाहिए। कभी भी इसे टाई से बिलकुल मैचिंग कलर का ना चुनें। इनका फेब्रिक और डिजाइन भी एक सा नहीं होना चाहिए। बल्कि इनको कांट्रास्ट स्टाइल का रखना अच्छा रहता है।

जूते और बेल्ट

सूट के लुक के साथ आपका ओवरऑल लुक कैसा आएगा, इसका जवाब बेल्ट और जूते का चुनाव भी तय करता है। इसलिए इनको मैच करते समय भी कुछ बातें ध्यान रखनी होंगी। आपको ध्यान रखना है कि कलर और फिनिश के हिसाब से जूते और बेल्ट मैच होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *