निर्भया के दरिंदों की एक और चाल, तिहाड़ जेल के खिलाफ किया केस, सुनवाई कल

निर्भया केस के दोषी लगातार कोशिश कर रहे हैं कि उनकी फांसी टलती जाए। अब उन्होंने एक और दांव खेला है। निर्भया के दरिंदों, विनय शर्मा, मुकेश सिंह, अक्षय कुमार सिंह और पवन गुप्ता का आरोप है कि तिहाड़ जेल प्रशासन उन्हें जरूरी कागजात उपलब्ध नहीं करवा रहा है। चारों ने अपने वकील ओपी सिंह के जरिए पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की है। कोर्ट ने याचिका स्वीकार कर ली है, जिस पर तिहाड़ प्रशासन को नोटिस जारी किया गया है और सुनवाई के लिए शनिवार का दिन तय किया गया है। वहीं मुकेश सिंह के परिजन ने उससे मुलाकात करने के लिए आवेदन दिया है। इस पर तिहाड़ जेल प्रशासन राजी हो गया है।

दोषियों के वकील ओपी सिंह का कहना है कि वे विनय और अक्षय की ओर से क्युरेटिव पिटीशन दायर करना चाहते हैं, लेकिन तिहाड़ जेल इसके लिए जरूरी दस्तावेज जारी नहीं कर रहा है। बता दें, पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों के खिलाफ 1 फरवरी का डेथ वारंट जारी किया है।

आठ दिन बाद खुली नींद

निर्भया के परिवार की दोषियों के वकील ओपी सिंह पर आरोप है कि वे केस को लटकाना चाहते हैं। यही कारण है कि पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा डेथ वारंट जारी किए जाने के 8 दिन बाद यह शिकायत की गई है। विनय और मुकेश को छोड़कर बाकी दो दोषियों की क्युरेटिव पिटीशन और दया याचिका बाकी है। इनकी कोशिश है कि डेथ वारंट टाल दिया जाए। हालांकि इस काम में दोषियों का साथ देने पर वकील ओपी सिंह की आलोचना भी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *