पुरूषों में भी बढ़ने लगा ज्वैलरी का क्रेज, ये 5 बनाएगी आपको कूल और स्टाइलिश

कान में बालियों की जगह स्टड्स, गले में हार की जगह चेन, हाथों में कंगन की जगह ब्रेसलेट और फिर उंगलियों में अंगूठियाँ, वो भी ज़रा मोटी-मोटी।ये है आज के आभूषणों का बदला स्वरूप। और आभूषणों के साथ बदले हैं इनके पहनने वाले भी। जी हाँ , आभूषण केवल महिलाओं की जागीर नहीं होती। आज के दौर में पुरुषों के लिए भी आभूषण स्टेट्स सिम्ब्ल हो गए हैं। 21वीं सदी में धीरे-धीरे पुरुषों में गहनों के प्रति रुचि कम होती गई, लेकिन फिर से गहनों के प्रति पुरुषों का रुझाान बढ़ रहा है।वैसे तो मार्केट में कई मेन्स ज्वेलरी मौजूद हैं, लेकिन यहां हम आपको बताएंगे उन 5 ज्वेलरी के बारे में जो आपकी वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए। और इन्हें पहनकर आप कूल और स्टाइलिश भी लगेंगे।

craze of jewellery in men,craze of jewellery is increasing among men,men jewellery craze,bracelets,chains,rings,cuff lings,tie cliff,fashion tips,men fashion tips ,फैशन टिप्स, पुरूषों में बढ़ रहा ज्वैलरी का क्रेज , पुरुषों के लिए फैशन टिप्स

ब्रेसलेट

पुरुषों की ज्वेलरी में ब्रेसलेट फेमस है। अगर आप अपने लिए ज्वेलरी लेना चाहते हैं तो सबसे पहले ब्रेसलेट से शुरू कीजिए। मार्केट में कई तरह के ब्रेसलेट अलग-अलग मैटेरियल और फैब्रिक में मौजूद हैं। इन दिनों बहुमूल्य रत्न वाले ब्रेसलेट भी ट्रेंड में हैं। मेटल की सिंगल चेन या डबल चेन भी काफी पसंद की जा रही हैं। सिंगल मेटल कलर जैसे गोल्ड, सिल्वर और प्लेटिनम का एवरग्रीन स्टाइल है। इनका फैशन कभी आउट नहीं होता।

चेन

नेकलेस भी हजारों साल से पुरुषों की एसेसरीज की लिस्ट में शामिल है। समय- समय पर बस इसका स्वरूप बदलता रहा है। राजा रजवाड़ों के वक्त भारी और रत्न जड़ित नेकपीस सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरुष भी पहनते थे। वक्त के साथ इस ट्रेंड में और भी बदलाव आए। भारी-भरकम नेकपीस मार्केट से पूरी तरह से आउट हैं, यह कहना भी गलत होगा। खासतौर पर शादी में इंडो-वेस्टर्न या शेरवानी के साथ रत्न वाले नेकलेस आज भी ट्रेंड में हैं। शेरवानी के साथ मोतियों की माला भी क्लासी लुक देती है।

कफलिंग्स

पुरुषों की एक्सेसरीज में कफलिंग्स सबसे ज्यादा ग्लैमर या क्लास एड करते हैं। हालांकि इन्हें बहुत ही कम पुरुष यूज करते हैं, लेकिन स्टाइलिश लुक के लिए कफलिंग्स जरूरी हैं। खासतौर पर सूट या ब्लेजर के साथ कफलिंग्स कैरी करना आपके लुक में जान डाल देते हैं। स्टैंडर्ड ब्लैक फार्मल टाई ड्रेस के साथ फ्रेंच कफलिंग्स बटन से ज्यादा ग्लैमरस लुक देंगे।बाजार में कफलिंग्स अलग-अलग शेप, कलर, डिजाइन और मैटेरियल में आते हैं। आप क्लासी लुक पाना चाहते हैं तो सिल्वर या गोल्डन बेस पर स्टोन्स जड़े हुए कफलिंग्स ट्राई कर सकते हैं।

रिंग्स

रिंग्स भले ही सदाबहार हैं लेकिन ये बोरिंग तो कतई नहीं हैं। रिंग्स के साथ आप कई एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। रिंग प्यार का, ताकत का, भक्ति का प्रतीक है। अंगूठी वो ज्वलेरी है जो लगभग हर पुरुष किसी न किसी रूप में पहनता है। रिंग्स में कई स्टाइल और वैरायटी हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। अगर इंगेजमेंट या वेंडिग रिंग ले रहे हैं तो ट्रेडिशनल गोल्ड की प्लेटिनम या रोज गोल्ड रिंग ले सकते हैं। सिल्वर या प्लेटिनम में डायमंड लगी रिंग्स क्लासी लगती हैं। ऑफिशियल मीटिंग या जॉब इंटरव्यू में भी इसे उतारने की जरूरत नहीं होगी, यह आपके फार्मल लुक के साथ मैच करेगी।

टाई क्लिप

कफलिंग्स की तरह टाई क्लिप भी च्वाइस पर डिपेंड करता है। लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि ये दोनों ही आपकी पर्सनैलिटी को निखारते हैं।टाई क्लिप जितना सिंपल और सोबर होता है उतना ही क्लासी लगता है। टाई क्लिप न तो ज्यादा मोटा होना चाहिए और न ही ज्यादा पतला। किसी भी तरह के कन्फ्यूजन से बचने के लिए टाई की चौड़ाई के हिसाब से टाई क्लिप चूज करें।टाई क्लिप में क्लासिक गोल्ड या सिल्वर क्लिप ही अच्छे लगते हैं। चाहें तो इसे कफलिंग्स के साथ भी मैच कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *