India और New Zealand का Auckland में रोमांचक रिकॉर्ड, पिछले वनडे मैच का यह रहा था नतीजा

 India और New Zealand के बीच Auckalnd के ईडन पार्क में दूसरा इंटरनेशनल वनडे मैच शनिवार को खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज में पहला मैच हार चुकी टीम इंडिया को यह मैच जीतना ही होगा। India और New Zealand के बीच Auckland में इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में आपसी रिकॉर्ड बहुत रोमांचक रहा है और इनका पिछला मैच तो टाई हुआ था।

इस मैदान पर पहला इंटरनेशनल वनडे मैच 22 फरवरी 1976 को India और New Zealand के बीच ही हुआ था। New Zealand ने यह मुकाबला 80 रनों से जीता था। इन दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर अभी तक कुल 8 वनडे खेले जा चुके हैं जिनमें से New Zealand ने चार और India ने तीन मैच जीते हैं। इनका पिछला मुकाबला 25 जनवरी 2014 को हुआ था जो टाई रहा था। यह मैच हाई स्कोरिंग था।

मार्टिन गप्टिल के शतक पर रवींद्र जडेजा ने फेरा था पानी :

2014 की सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला 25 जनवरी को खेला गया था जिसमें टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए New Zealand ने 314 रन बनाए थे। ओपनर मार्टिन गप्टिल ने शानदार बल्लेबाजी कर शतक जड़ा था। गप्टिल ने केन विलियम्सन (65) के साथ दूसरे विकेट के लिए 153 रन जोड़े। गप्टिल 129 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 111 रन बनाकर रवींद्र जडेजा के शिकार बने थे। जडेजा ने दो विकेट झटके। इसके जवाब में 184 रनों पर 6 विकेट खोकर भारत मुश्किल में आ गया था। इसके बाद जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन (65) के साथ सातवें विकेट के लिए 85 रन जोड़े। रवींद्र जडेजा ने 45 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 66 रन बनाकर नाबाद रहे और India ने 9 विकेट पर 314 रन बनाते हुए मैच टाई कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *