बीजापुर में नक्सली-जवान मुठभेड़, दो जवान शहीद, एक नक्सली भी मारा गया

 कोबरा बटालियन के जवानों और नक्सलियों के बीच बीजापुर के पास आज हुई मुठभेड़ में एक माओवादी के मारे जाने और दो जवानों के शहीद हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक एक जवान के हाथ में भी गोली लगी है। कोबरा कमांडो आज सुबह सर्चिंग पर निकले थे। तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने इरापल्ली गांव के पास सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने पोजिशन लिया। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी है

इस बीच अपुष्ट सूत्रों से मिली खबर के अनुसार मुठभेड़ में एक माओवादी को सुरक्षाबल के जवानों ने ढेर कर दिया है। नक्सली का शव और हथियार भी बरामद हुआ है। वहीं एक डिप्टी कमांडेंट समेत चार जवान घायल हुए हैं। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों ने घटना की ताजा अपडेट और माओवादी का शव बरामद होने की पुष्टि की है।

इधर, सुकमा क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशन आईईडी बरामद किया गया है। सर्चिंग पर निकले जवानों को निशाना बनाने के लिए जंगल के बीच नक्सलियों ने प्रेशर बम लगा रखा था। सीआरपीएफ की 150वीं बटालियन के जवानों ने आईईडी को बरामद कर नष्ट कद दिया है।

रविवार की शाम सर्चिंग पर निकले जवानों को यह प्रेशर बम मिला था। पांच किलो का आईईडी लगाया गया था। सीआरपीएफ डीआईजी योज्ञान सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि यह विस्फोटक इतना प्रभावशाली था कि सर्चिंग के दौरान इसकी चपेट में आने वाले को भारी नुकसान हो सकता था। जवानों की सख्त जवानी कार्रवाई से माओवादियों के हौसले पस्त हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *