छात्राओं से छेड़खानी का मामला गरमाया, संसद में हुई गूंज

 दिल्ली के Gargi College कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ का मामला गरमा गया है। इस मामले में जांच के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम कॉलेज पहुंच चुकी है। कॉलेज में बाहरी असामाजिक तत्वों ने घुसकर छात्राओं के साथ बदतमीजी की थी, इतना ही नहीं कई छात्राओं को घंटों तक बाथरूम में बंद भी रखा गया था। इस मामले का खुलासा होने के बाद महिला आयोग हरकत में आई है। छात्राओं की मानें तो कॉलेज में 100 से ज्यादा बाहरी लोग घुस आए थे और इसके बाद उन्होंने छात्राओं से अभद्रता करना शुरू कर दिया था। कॉलेज प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस भी मामले की जांच कर रही है।

संसद में भी उठा मामला

गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई अभद्रता का मामला संसद में भी गूंजा। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा ‘यह हमारे नोटिस में आया है कि कुछ बाहरी लोग कॉलेज में घुस गए थे, जो सही नहीं है। कॉलेज प्रबंधन से इस मामले को देखने को कहा गया है।’

शराब पिए हुए थे आरोपी

पीड़ित छात्राओं के मुताबिक घटना 6 फरवरी की है जब कॉलेज के फंक्शन से जुड़ी तैयारियों का माहौल था, वहीं छात्राओं के टेस्ट भी चल रहे थे। इसी दौरान अधेड़ उम्र के लगभग 100 लोग कॉलेज में घुस गए। छात्राओं की मानें तो ज्यादातर आरोपी शराब पिए हुए थे। उन्होंने छात्राओं के साथ छेड़खानी शुरू कर दी।

आरोपियों ने छात्राओं से न सिर्फ बदतमीजी की बल्कि कई छात्राओं को उन्होंने बाथरूम में भी बंद कर दिया था। इस मामले के सामने आने के बाद कॉलेज में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *