लंबे समय तक टिकी रहेगी आपकी नेलपेंट, जानें इसके लिए सही तरीका

जिस तरह से चेहरे की खूबसूरती के लिए सही तरीके का मेकअप करना जरूरी होता है उसी तरह से हाथों की सुंदरता में निखार लाने के लिए नेल पॉलिश को सही तरीके से लगाना काफी जरूरी होता है। हाथों और पैरों की सुंदरता को बढ़ाने में सबसे बड़ा हाथ नाखूनों का होता है। जिन्हें खुबसुरत बनाने के लिए हम नेल पोलिश और नेल आर्ट आदि का इस्तेमाल करते है। आइये आज जानते है नाखून पर नेलपॉलिश लगाने के सही तरीके-

nail paints,nail polish,nail paint tips,nail paint fashion,fashion tips,trendy nail paints,trendy nail arts ,नेलपॉलिश लगाने के सही तरीके, नेल पेंट को लम्बे समय तक टिकने के तरीके, फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स

नाखूनो की शेप

नाखूनों पर नेल पेंट लगाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके नाखूनो की शेप सही हो उसके बाद ही नाखूनों पर नेल पेंट का उपयोग करें। साथ ही आपके नाखूनों में नमी ना हो वो पूरी तरह से सूखे हो, तब ही नेल पेंट लगाएं।

बेहतर बेस कोट

यदि आप चाहती है की आपकी नेल पेंट लम्बे समय तक जस की तस बनी रहे तो उसके लिए किसी उच्च क्वालिटी के बसे कोट का इस्तेमाल करें। ये आपकी नेल पेंट को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करेगा। इसीलिए साधारण नेल पेंट खरीदने की बजे किसी अच्छी क्वालिटी का बसे कोट लें।

nail paints,nail polish,nail paint tips,nail paint fashion,fashion tips,trendy nail paints,trendy nail arts ,नेलपॉलिश लगाने के सही तरीके, नेल पेंट को लम्बे समय तक टिकने के तरीके, फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स

नेल पेंट लगाने का सही तरीका

जब ट्रांसपेरेंट नेल पेंट का बेस कोट अच्छी तरह से सूख जाए तब उसके ऊपर आप अपनी पसंद के रंग वाला नेल पेंट लगाये। नेल पेंट के ब्रश को नाखूनों पर लगाते समय बीच से लेते हुए लगाये। इसके बाद नाखूनों के दोनों छुटे हुये अलग हिस्सों पर लगाकर पूरे नाखून पर लगाये। यदि पहले बेस कोट पर लगे नेलपेंट का रंग नाखून में काफी लाइट आ रहा है तो डार्क रंग करने के लिए पहले कोट के ऊपर दूसरा कोट भी लगाएं।

सूखने का इंतजार करें

अगर आप अपनी नेल पेंट को सूखने के लिए पर्याप्त समय नहीं देती है तो नाखूनों पर खरोच और धब्बे बन जाते है। जिसके कारण नेल पेंट लगे हुए नाख़ून भी बहुत अजीब दिखते है। इसीलिए अपने नाखूनों पर लगी नेल पेंट को सूखने के लिए पूरा समय दें।

अच्छी क्वालिटि की नेल पॉलिश का चयन करें

हमेशा अच्छी क्वालिटि की नेल पॉलिश का ही उपयोग करें। यदि आपकी नेल पॉलिश की क्वालिटि के साथ उसका रंग भी अच्छा नहीं है तो उसका लुक सुंदर लाने के लिए आप नेल पॉलिश लगी उंगलियों को बर्फ के पानी में डुबों दें। इससे आपके नाखूनों पर नेल पॉलिश अच्छी तरह लग जाएगी और आपके हाथों में एक अच्छा निखार प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *