अपने दोहरे शतक और Virat Kohli के रन आउट होने के यूनिक ट्रेंड के बारे में यह बोले Rohit Sharma

भारतीय ओपनर Rohit Sharma इंटरनेशनल वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। Rohit Sharma ने इसमें से दो दोहरे शतक उन मैचों में लगाए जिसमें उनके साथ तालमेल की गड़बड़ी की वजह से Virat Kohli रन आउट हुए। Rohit Sharma ने Ravichandran Ashwin के साथ इंस्टाग्राम लाइव के दौरान अपने दोहरे शतक और विराट के रन आउट होने के यूनिक ट्रेंड पर खुलकर विचार व्यक्त किए।

Rohit Sharma ने 2 नवंबर 2013 को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक सातवें वनडे में अपना पहला दोहरा शतक जड़ा था। उनकी 209 रनों की पारी की मदद से भारत ने वह मैच और सीरीज जीती थी। Rohit Sharma ने इसके बाद 13 नवंबर 2014 को कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 264 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने अपना तीसरा दोहर शतक (208 नाबाद) 13 दिसंबर 2017 को मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ लगाया था।

Rohit Sharma के पहले दो दोहरे शतकों के दौरान Virat Kohli उनके साथ तालमेल की गड़बड़ी की वजह से रन आउट हुए थे। रविचंद्रन अश्विन के साथ इंस्टाग्राम लाइव के दौरान रोहित शर्मा ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में विराट कोहली ने मिडऑन की तरफ गेंद खेली और रन के लिए दौड़े, ऐसे समय में नॉन स्ट्राइकर सामान्य तौर पर वापस अपनी क्रीज की तरफ लौटता है और मैंने भी ऐसा ही किया था। इसके बाद जब मैं पलटा तो विराट दौड़कर मेरे पास पहुंच चुके थे और मेरे पास दूसरे छोर तक पहुंचने का कोई समय नहीं था।’

रोहित ने कहा, विराट उस सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे थे और सीरीज के दौरान उन्होंने एक मैच में 50 गेंदों में शतक लगाया था। वे इस तरह बगैर खाता खोले रन आउट हुए तो मुझ पर बड़ी पारी खेलने का दबाव आ गया था क्योंकि मुझे उनके आउट होने की कमी को पूरा करना था।

कोलकाता में श्रीलंक के खिलाफ वनडे में भी इनके बीच तालमेल गड़बड़ाया और विराट 66 रन बनाकर रन आउट हुए थे। उन्होंने गुस्से के मारे जमीन पर बल्ला पटका था और रोहित को घूरते हुए पैवेलियन लौटे थे। वैसे इस रन आउट के लिए रोहित को भी दोषी नहीं ठहराया जा सकता था।

रोहित ने इस बार भी बड़ी पारी खेलते हुए उनकी कमी पूरी की थी। रोहित ने 173 गेंदों पर 33 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 264 रन बनाए थे। यह इंटरनेशनल वनडे में किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *