BCCI सीईओ राहुल जौहरी ने बताया, विदेशी खिलाड़ियों के साथ IPL 2020 कब होगा?

Lockdown की वजह से IPL 2020 को अनिश्चिकाल के लिए स्थगित किया गया है। BCCI के सीईओ राहुल जौहरी का मानना है कि मानसून खत्म होने के बाद इसी साल IPL 2020 का आयोजन हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में निर्धारित T20 World Cup के स्थगित होने पर ही आईपीएल के आयोजन की उम्मीद टिकी हुई है।

IPL 2020 को 29 मार्च से प्रारंभ होना था लेकिन Covid-19 महामारी की वजह से इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया। बुधवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई अब इसे सितंबर से नवंबर की विंडो में आयोजित करने की योजना बना रहा है। यदि ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से होने वाला टी20 वर्ल्ड कप स्थगित किया जाता है तो आईपीएल के आयोजन की उम्मीदें बढ़ जाएंगी।

राहुल जौहरी ने संकेत दिए कि IPL 2020 में विदेशी खिलाड़ी भी खेल सकते हैं। जौहरी ने टीसीएस स्पोर्ट्स वेबिनार में कहा, हम सरकार की तरफ से मिलने वाले दिशानिर्देशों के अनुसार काम करेंगे। हमारी कई एजेंसियों से बात चल रही है जब लॉकडाउन खत्म होगा तब तक मानसून शुरू हो जाएगा। क्रिकेट इवेंट्स मानसून के बाद ही प्रारंभ होंगे और उम्मीद करना चाहिए कि तब तक स्थिति सुधर जाएगी।

उन्होंने कहा, अभी देश में लॉकडाउन 4.0 चल रहा है जो 31 मई को खत्म होगा। इसके बाद प्रतिबंध हटने से बीसीसीआई को कुछ गतिविधियां करने की अनुमति मिल सकती हैं। यदि ऐसा रहा तो अगले कुछ महीनों में बीसीसीआई को खाली स्टेडियमों में आईपीएल 2020 कराने की अनुमति भी मिल सकती हैं।

जौहरी ने स्वीकारा कि अक्टूबर-नवंबर में भी आईपीएल का आयोजन आसान नहीं होगा। जब फ्लाइट्स शुरू होंगी तब हर किसी को प्रैक्टिस शुरू करने से पहले 14 दिनों के क्वारेंटाइन से गुजरना होगा। इसके चलते अभी कई मुश्किलें हैं लेकिन हमें उम्मीद है कि मानसून के बाद स्थिति सुधरेगी और हम इस टी20 लीग को आयोजित कर सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई अब आईपीएल को 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच आयोजित करने की योजना बना रहा है लेकिन ऐसा तभी हो सकता है जब टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *