ममता बनर्जी ने की प. बंगाल आने वाली सभी स्पेशन ट्रेनों को रद्द करने की मांग, जानिए कारण

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि उनके प्रदेश के लिए चलाई जाने वाली सभी स्पेशल ट्रेनों को तत्काल रोक दिया जाए। दरअसल, पश्चिम बंगाल अभी चक्रवाती तूफान Amphan से उबर नहीं पाया है। ममता बनर्जी का कहना है कि उसका पूरा प्रशासनिक अमला अभी चक्रवाती तूफान से हुई तबाही को संभावने में लगा है। ऐसे में यदि श्रमिक स्पेशल या अन्य स्पेशल ट्रेनें पश्चिम बंगाल आएंगी तो पुलिस-प्रशासन ध्यान नहीं दे पाएगा और कोरोना वायरस फैसले का खतरा बढ़ जाएगा। इस संबंध में पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से रेलवे बोर्ड को चिट्ठी लिखी गई है। रेलवे विचारप कर रहा है।

देश में फिर आए कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले

देशों में कोरोना वायरस के रोज रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोरोना के 6654 नए मामले सामने आए हैं। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 137 रहा है। इस तरह देश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 1,25,101 पहुंच गई है। इनमें से 69,597 मरीजों की इलाज देश के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। मृतकों का कूल आंकड़ा 3720 है।

राहुल गांधी की डाक्यूमेंट्री पर सरकार का पलटवार

शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक डाक्यूमेंट्री जारी कर प्रवासी मजदूरों का दर्द सामने लाने की कोशिश की। बता दें, राहुल गांधी 16 मई को लॉकडाउन के दौरान सड़क पर उतरे थे और दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास मजदूरों से बातचीत की थी। अब राहुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया। 17 मिनट के इस वीडियो की शुरुआत प्रवासी मजदूरों के पलायन के दर्द को दिखाने वाले दृश्यों से किया गया है। राहुल की इस डाक्यूमेंट्री पर सरकार ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि इस तरह की डाक्यूमेंट्री जारी कर राहुल सॉल्युशन नहीं पॉल्युशन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *