शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को IPL 2020 की बजाए घरेलू टूर्नामेंट्स में खेलना चाहिए: Ian Chappell

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान Ian Chappell का मानना है कि शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को IPL की बजाए घरेलू टूर्नामेंट को प्राथमिकता देना चाहिए। उन्होंने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) अपने क्रिकेटरों के आर्थिक पहलू का अच्छी तरह से ध्यान रखता है।

ऑस्ट्रेलिया के 13 प्रमुख खिलाड़ियों को आईपीएल फ्रेंचाइजियों में मोटी रकम पर हासिल किया है। Pat Cummins को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ में खरीदा है। वे इस लीग के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं।

IPL 2020 को 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। यदि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप स्थगित किया जाता है तो IPL 2020 का उस समय आयोजन किया जा सकता है। यदि ऐसा हुआ तो आईपीएल का ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट्स के साथ टकराव होगा। इनमें शैफील्ड शील्ड और वनडे कप शामिल है।

इयान चैपल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ियों के हितों का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अच्छी तरह से ध्यान रखता है और इसकी वजह से अब यह क्रिकेटरों की बारी है कि वे अपना फर्ज निभाएं। David Warner और Pat Cummins समेत सात ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहले ही कह चुके हैं कि यदि इस साल आईपीएल हुआ तो वे उसमें खेलना पसंद करेंगे।

सबसे महंगे बिकने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को उम्मीद है कि टूर्नामेंट खेला जाएगा। उन्होंने गुरुवार को कहा था, ‘मैंने जब कभी टीम के मालिकों या स्टाफ से बात की है तो वो इस बात को लेकर आश्वस्त नजर आए कि इस साल आईपीएल जरूर होगा। मैं कई कारणों की वजह से इसमें खेलने का इंतजार कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं यह होगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *