डोनाल्ड ट्रम्प और पत्नी मेलानिया को हुआ कोरोना, PM Modi ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

कोरोना महामारी अमेरिकी राष्ट्रपति के निवास व्हाइट हाउस तक पहुंच गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले सुबह की दोनों ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया था। दोनों के सैम्पल लिए गए थे और कोरोना रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा था। ट्रम्प ने अपने सलाहकार डोप सिक्स के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यह कदम उठाया था। खुद राष्ट्रपति ट्रम्प ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था, होप सिक्स बिना थके लगातार काम कर रहे थे। अब उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फर्स्ट लेडी और मैं अपनी कोरोना रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। तब तक हम दोनों खुद को क्वारंटाइन कर रहे हैं।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, अपने मित्र डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला के शीघ्र स्वस्थ होने और उनकी अच्छी सेहत की कामना करता हूं।

महिलाएं व बच्चे कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित : हर्षवर्धन

 

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर मौजूदा कोरोना महामारी के कारण पड़ रहे भारी दबाव के बावजूद प्रयास किए जा रहे हैं कि महिलाओं, बच्चों और किशारों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जाएं। मेटरनल, न्यूबॉर्न एंड चाइल्ड हेल्थ (पीएमएनसीएच) के एक कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, कोरोना का सर्वाधिक प्रभाव महिलाओं, बच्चों और किशोरों को झेलना पड़ा है और इसके लिए तुरंत कदम उठाने की जरूरत है। हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को सेवाएं मुहैया नहीं किए जाने को बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह भी कोरोना संक्रमित

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपीएन सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आरपीएन सिंह एक दिन पहले ही झारखंड से दिल्ली लौटे थे। उन्होंने ट्वीट कर भी खुद के संक्रमित होने की सूचना दी है। साथ ही अपने संपर्क में आए लोगों से उन्होंने कोरोना जांच कराने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *