IRCTC का शानदार टूर पैकेज, दक्षिण भारत की सैर करें सिर्फ 7140 रुपए में

कोरोना महामारी के कारण लंबे समय तक लॉकडाउन रहने के कारण लोगों का सैर-सपाटा पूरी तरह से बंद हो गया था, लेकिन टूरिज्म इंडस्ट्री में एक बार फिर तेजी देखने को मिली है और तमाम कंपनियों पर्यटकों के लिए कई लुभावने ऑफर लेकर आ रही है और ऐसे में भारतीय रेलवे भी पीछे नहीं है। नए साल में यदि आप दक्षिण भारत की सैर करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी (IRTCT) पर्यटकों के लिए बेहद आकर्षक टूर पैकेज लेकर आया है। IRTCT के इस टूर पैकेज के जरिए आप दक्षिण भारत के कई शानदार पर्यटक स्थलों की सैर का आनंद ले सकते हैं। खास बात ये है कि इस टूर पैकेज में दक्षिण भारत के प्रसिद्ध बाला मंदिर के दर्शन को भी शामिल किया गया है। IRTCT ने इस टूर पैकेज का नाम DAKSHIN BHARAT YATRA (SCZBD32) रखा गया है।

ऐसे है DAKSHIN BHARAT YATRA पैकेज का शेड्यूल

 

 

DAKSHIN BHARAT YATRA टूर पैकेज के तहत ये ट्रेन सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से 22.01.2021 को रात 12:05 बजे चलेगी। इस पैकेज के तहत 6 रात और 7 दिन तक सैर करने का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक Bharat Darshan Tourist Train के तहत इस टूर पैकेज को संचालित किया जा रहा है। इस टूर पैकेज की बुकिंग IRCTC की वेबसाइट सहित किसी जोनल या रीजनल ऑफिस से कराई जा सकेगी। दक्षिण भारत की सैर करने के लिए इस पैकेज के तहत प्रति व्यक्ति 7140 रुपए का खर्च लगेगा। वहीं कंफर्ट पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति 8610 रुपए देने होंगे। 5 साल से कम के बच्चों के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। साथ ही 5 साल से ज्यादा बच्चे के लिए पूरा किराया देना होगा। इसमें कोई रियायत नहीं दी गई है।

दक्षिण भारत के इस स्थानों की कराई जाएगी सैर

 

 

DAKSHIN BHARAT YATRA पैकेज तहत यात्रियों को तिरुचिरापल्ली (Tiruchirapalli), तंजावुर (Thanjavur), रामेश्वरम (Rameswaram), मदुरै (Madurai) और कन्याकुमारी (Kanyakumari) की सैर के लिए ले जाया जाएगा।

दक्षिण भारत के इन स्टेशनों पर होगी बोर्डिंग व्यवस्था

 

 

सिकंदराबाद (Secunderabad), वारंगल (Warangal), खम्मम (Khammam), विजयवाड़ा (Vijayawada), ओंगोल (Ongole), नेल्लोर (Nellore) और रेनीगुंटा (Renigunta).

टूर पैकेज लेने से पहले इन बातों की रखें सावधानी

 

 

यात्रियों को कंफर्ट क्लास की टिकट बुक करने पर 3-Tier AC क्लास में सफर होगा, वहीं स्टैंडर्ड पैकेज में यात्रियों को स्लीपर क्लास में सैर कराई जाएगी। रास्ते में यात्रियों को धर्मशाला या डॉरमेट्री में ठहराया जाएगा। किसी अच्छे होटल की व्यवस्था नहीं होगी। साथ ही टूर पैकेज में शामिल साइट सीन के लिए नॉन एसी गाड़ियों से ले जाया जाएगा। यात्रियों को ट्रेन में नाश्ता, लंच और डिनर आदि दिया जाएगा। एक यात्री को 1 दिन में 1 लीटर की पानी की बोतल दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *