तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन जडेजा और पंत भी घायल; दूसरी पारी में टारगेट चेज करना हो सकता है मुश्किल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन बैटिंग के दौरान ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए। ऑस्ट्रेलिया के पास 197 रन की लीड हो चुकी है। दूसरी पारी में उसके सिर्फ दो ही विकेट गिरे हैं। जाहिर है टीम इंडिया को हार से बचने के लिए बड़ा टारगेट चेज करना होगा। ऐसे में अगर पंत और जडेजा बैटिंग नहीं कर पाए तो भारतीय टीम गहरी मुश्किल में पड़ जाएगी।

कमिंस का बाउंसर पंत की कोहनी पर लगा
भारत की पहली पारी में पंत को बैटिंग के दौरान पैट कमिंस का बाउंसर कोहनी पर लगा। वे दर्द से कराह रहे थे। दूसरी पारी में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा ने संभाली। रविंद्र जडेजा के बाएं हाथ की उंगली में चोट है। दोनों का स्कैन कराया गया है। इसकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

इसके बाद ही उनका इंजरी स्टेटस साफ हो सकेगा। यह पता लग सकेगा कि चोट कितनी गंभीर है और ये दोनों मैच में आगे खेल सकेंगे या नहीं। अगर नहीं खेल सके तो टीम इंडिया के पास एक स्पेशलिस्ट बैट्समैन और एक ऑलराउंडर कम हो जाएगा।

पंत बैटिंग करते रहे
इंजर्ड होने के बाद भी पंत बैटिंग करते रहे। इस दौरान उन्हें पेन किलिंग स्प्रे दिया गया था। एल्बो बैंडेज भी लगाया गया। जडेजा को मिशेल स्टार्क की एक उठती हुई गेंद लगी। उन्होंने भी पेन किलर स्प्रे लगाया और बाद में बैंडेज कवर के साथ बैटिंग की। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में दोनों ही मैदान पर नहीं उतरे।

टीम इंडिया की बैटिंग के दौरान पंत के बाएं कोहनी और जडेजा के बाएं अंगूठे पर चोट लगी।

अब तक पांच प्लेयर्स घायल
मोहम्मद शमी, उमेश यादव और लोकेश राहुल पहले ही इंजर्ड हैं। इस लिस्ट में पंत और जडेजा भी शामिल हो गए हैं। रेगुलर कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर भारत लौट चुके हैं। रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट में टीम से जुड़े हैं। वे भी इंजर्ड थे। खास बात यह है कि शमी, पंत और जडेजा पेस बॉलर्स की शॉर्ट गेंद पर घायल हुए। शमी और जडेजा को स्टार्क की गेंद लगीं जबकि पंत को कमिंस की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *