वनडे सीरीज गंवाने के बाद भी टॉप पर इंग्लैंड, वर्ल्ड कप सुपर लीग में 7वें पायदान पर भारत

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतकर टीम इंडिया, वर्ल्ड कप सुपर लीग में 7वें पायदान पर पहुंच गई है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया के खाते में 10 प्वॉइंट्स और जुड़ गए और उसके टोटल 29 प्वॉइंट्स हो गए हैं। वैसे सुपर लीग में इंग्लैंड अभी भी नंबर की पोजिशन पर बना हुआ है। इंग्लैंड ने 9 मैचों में चार जीत के साथ 40 प्वॉइंट्स हासिल किए हैं। ऑस्ट्रेलिया के भी खाते में 40 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन वह नेट रनरेट के मामले में इंग्लैंड से पीछे है।

भारत ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें उसने तीन में जीत हासिल की है, जबकि तीन में हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह उसके 30 प्वाइंट्स होने चाहिए थे। लेकिन धीमी ओवर की गति के कारण उसे एक प्वाइंट गंवाना पड़ा, और अब उसके पास 29 प्वाइंट्स हैं। इस सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंकतालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है।

आपको बता दें कि सुपर लीग की शुरुआत 30 जुलाई, 2020 को आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की तीन मैचों की सीरीज के साथ हुई थी। इसमें नीदरलैंड्स के साथ ICC के 12 पूर्ण सदस्य शामिल हैं। इस तरह कुल 13 टीमों में से, ICC सुपर लीग के प्वाइंट टेबल में टॉप की आठ टीमें 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

फिलहाल इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है। वहीं, न्यूजीलैंड तीसरे और अफगानिस्तान चौथे नंबर पर है। दोनों के 30-30 अंक है। वहीं बांग्लादेश (30), वेस्टइंडीज (30) और पाकिस्तान (20) 5वें, 6वें और 7वें स्थान पर हैं। वैसे, तालिका में भारत के स्थान से उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि भारत को मेजबान होने के नाते सीधे इस टूर्नामेंट में प्रवेश का मौका मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *