IPL पर कोरोना का साया, अक्षर के बाद डी. पडीक्कल भी संक्रमित, खिलाड़ियों को वैक्सीन लगवाने की तैयारी

जैसे-जैसे IPL सीजन करीब आता जा रहा है, कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। खास तौर पर मुंबई बुरी तरह इस महामारी के चपेट में आ चुका है। इस वजह से BCCI और IPL आयोजन समिति के लोग काफी परेशानी में पड़ गये हैं। कोरोना ने वानखेड़े स्टेडियम के 8 ग्राउंड स्टाफ को भी अपनी चपेट में लिया है। उधर, अक्षर पटेल के बाद RCB के बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल भी संक्रमित पाए गये हैं। देवदत्त पड्डिकल ने पिछले आईपीएल सीजन अपना शानदार डेब्यू किया था। ऐसे में BCCI सभी खिलाड़ियों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगवाने की कोशिश में जुटा है।

BCCI की तैयारी

9 अप्रैल को मुंबई में IPL सीजन – 14 का पहला मैच होनेवाला है। ऐसे में खिलाड़ियों से लेकर अधिकारियों तक, सभी की चिंता बढ़ गई है। इस बीच बीसीसीआई ने बताया कि वह इन मामलों पर अपनी नजर बनाए हुए है और अगर जरूरत पड़ी तो वह मुंबई के मैच हैदराबाद शिफ्ट करने को भी तैयार है। वहीं BCCI इस बात की भी कोशिश कर रहा है कि वैक्सीन के मामले में खिलाड़ियों को प्राथमिक मिल जाए। लेकिन इसका मानना है कि क्रिकेट खिलाड़ियों से पहले ओलंपिक दल में शामिल खिलाड़ियों को टीका लगना चाहिए। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने भी इस बारे में सरकार से अनुरोध किया है, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला है। अगर सरकार ने ओलंपिक दल को मंजूरी दे दी, तो आईपीएल के खिलाड़ियों को भी वैक्सीन लगवाने की मंंजूरी मिल सकती है।

टीका लगवाने में क्या है परेशानी

आपको बता दें कि अभी सिर्फ 45 साल से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दी गई है। ऐसे में मैच खेल रहे युवा खिलाड़ियों को टीका नहीं लगवाया जा सकता। दूसरी दिक्कत ये है कि BCCI को खिलाड़ियों की तरफ से इस तरह का कोई अनुरोध नहीं मिला है। वैसे अधिकारियों का मानना है कि सरकार की बड़ी जिम्मेदारी है और उन्हें सब कुछ ध्यान में रखना होगा। क्योंकि इस आयोजन से और भी कई तरह की चीजें जुड़ी हैं।

कोरोना को देखते हुए BCCI ने पहले ही आईपीएल के सभी मैचों को सिर्फ 6 शहरों में सीमित कर दिया था. ताकि खिलाड़ियों को ज्यादा ट्रैवल ना करना पड़े। इन शहरों में मुंबई समेत चेन्नई, अहमदाबाद, दिल्ली, बेंगलुरु और कोलकाता शामिल है। समस्या ये है कि मुंबई के अलावा बंगलुरु और दिल्ली में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। एक महीने में इसका असर कितना बढ़ जाएगा, ये कहना मुश्किल है। में होने हैं. लेकिन महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहा कोरोना आईपीएल के आयोजन पर मुश्किलें बढ़ाता दिख रहा है

 

गौरतलब है कि . उन्होंने आईपीएल के 15 मैचों में अब तक 124.8 के स्ट्राइक के साथ 473 रन बनाए हैं. इस दौरान पड्डिकल 5 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *