बालों में फंकी कलर्स का प्रयोग कर निखारें पर्सनैलिटी, दिखें आकर्षक, ऐसे करें केयर

कुछ लोगों के लिए बालों को कलर करना शौक़ होता है तो कुछ के लिए यह सफ़ेद बालों को छुपाने की मजबूरी में उठाया गया क़दम होता है। आज हम बात कर रहे हैं उन लोगों की, जो अपने मूड और पर्सनैलिटी को उभारने और जताने के लिए यह रास्ता चुनते हैं। वैसे भी देखा जाए तो इन दिनों फ़ंकी और ब्राइट कलर्स का इस्तेमाल बतौर स्टाइल स्टेटमेंट करने का चलन बढ़ा है। क्रिएटिव हेयरस्टाइल के लिए इस्तेमाल होने वाले इन कलर्स से आम तौर पर बालों को हाइलाइट किया जाता है।

बातें, जो फ़ंकी हेयर कलर्स का इस्तेमाल करते समय ध्यान रखनी चाहिए

– अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल आकर्षक होने के साथ-साथ शालीन भी दिखें तो ज़्यादा से ज़्यादा दो फ़ंकी कलर्स का इस्तेमाल करें।

– बॉब, रेज़र्ड लुक, असिमिट्रिकल कट जैसे मॉडर्न हेयरकट्स ट्राय करें, इससे बाल और बेहतर दिखेंगे।

– आउट कलर्स और टॉन्गिंग की मदद से अपने फ़ंकी कलर्ड बालों को स्टाइल करें।

– अपने बालों के कुछ स्ट्रैंड्स को फ़ंकी कलर्स से रंगकर लुक को शानदार बनाएं।

सावधानियां जो कलर कराने के बाद बरतनी चाहिए

तो अगर आपने भी अपने बालों को कलर करने का फ़ैसला किया है तो इन कुछ बेसिक रूल्स को फ़ॉलो करके अपने फ़ंकी कलर को लंबे समय तक टिकाए रख सकती हैं।

रेग्युलर हेयर वॉश से बचें

अपने बालों को रोज़ाना शैम्पू न करें। बालों को धोने के बाद मास्क या कंडीशनर का इस्तेमाल करें। बालों पर मास्क या कंडीशनर लगाने के बाद 10 मिनट तक लगा रहने दें।

कलर प्रोटेक्टिंग हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें

हमेशा कलर प्रोटेक्टिंग शैम्पू, मास्क और सीरम का इस्तेमाल करें। इससे यह सुनिश्चित होता है कि कलर लंबे समय तक आपके बालों में लॉक रहेगा। कलर जल्दी फीका नहीं पड़ेगा। किसी अच्छे ब्रैंड के कलर प्रोटेक्टिंग हेयर प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करें।

funky hair,colours,care of funky hairs,bob look,haircuts,beauty news in hindi,fshion news in hindi ,फंकी कलर्स, फंकी हेयर केयर, कलर्ड बाल, स्ट्रैंड्स, स्टाइलिश लुक, म़ॉडर्न हेयरकट, हिन्दी में सौंदर्य संबंधी समाचार, हिन्दी में फैशन संबंधी समाचार

बालों को हल्के गुनगुने पानी से धोएं

फ़ंकी कलर्ड बालों की अतिरिक्त देखभाल की ज़रूरत होती है। हेयर कलर केमिकल्स के चलते आपके बाल संवेदनशील हो जाते हैं। बालों को धोते समय गर्म या बहुत गर्म पानी से न धोएं।

स्टाइलिंग टूल्स का बहुत ज़्यादा इस्तेमाल न करें

बेहतर रिज़ल्ट के लिए और अपने फ़ंकी बालों को लंबे समय तक हाइलाइटेड बनाए रखने के लिए यह सलाह दी जाती है कि बालों पर बहुत ज़्यादा गर्मी पैदा करने वाले स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल न करें, जैसे कि इस्तरी और टॉन्गिंग मशीन।

अपना रूटीन स्पा ट्रीटमेंट बुक करें

जब आप अपने फ़ंकी बालों की देखभाल के लिए इतनी मेहनत कर ही रही हैं तो उनके रंग लंबे समय तक बनाए रखने के लिए रूटीन हेयर स्पा ट्रीटमेंट ज़रूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *