हाई हील्स से प्यार है, तो इन वरायटीज़ को ज़रूर ट्राय करें

हील्स महिलाओं की सबसे अच्छी दोस्त होती हैं! और अगर आप उनमें आराम से चल-फिर सकती हैं तो आपको अपनी आलमारी में हील्स की कुछ जोड़ी ज़रूर रखनी चाहिए. हालांकि हील्स में भी कई वरायटी आती हैं और सभी को ख़ास मकसद के साथ तैयार किया जाता है, ताकि आप अपनी पसंद और सुविधा के अनुसार चुनाव कर सकें. इस आर्टिकल में हील्स की उन्हीं वरायटी और विशेषताओं के बारे में बताया गया है और एक सूची भी दी गई है. पढ़ें, और अपने लिए सही हील्स का चुनाव करें.

स्टिल्टोज़

ऊंचे और संकरे स्टिल्टोज़ पैरों को लंबा और पतला दिखाते हैं. स्टिलटोज़ पीछे से आगे की तरफ़ पतले होते हैं और उंगलियों के पास नुकीले. हालांकि उन्हें लंबे समय तक पहनना मुश्क़िल होता है, लेकिन निश्चित रूप से वे एक स्टेटमेंट लुक देते हैं. स्टिल्टोज़ को आप उन नाइट पार्टीज़ के लिए संजोकर रख सकती हैं, जिनमें आप काफ़ी सजी-संवरी नज़र आना चाहती हैं. और हां, आप इस बात का ख़्याल रखें कि पार्टी में आपको चलना भी कम पड़े.

पम्प्स

आमतौर पर स्टिल्टोज़ की तुलना में पम्प्स कम ऊंचे होते हैं. पम्प्स की ऊंचाई सधी होती है, जिसकी वजह से चलने में आसानी रहती है. आप अपनी पसंद के अनुसार पैरों को पूरी तरह से कवर करनेवाले या सामने की ओर से थोड़ा-सा खुला रहनेवाले पम्प्स का चुनाव कर सकती हैं. अगर पम्प्स की पहली जोड़ी ख़रीदने वाली हैं तो ब्लैक या न्यूड कलर को प्राथमिकता दें.

ब्लॉक हील्स

जब आप ऐसे हील्स के बारे में सोचती हैं, जिनमें चलना-फिरना बहुत आरामदायक लगे, तो ज़ेहन में ब्लॉक हील्स की ही तस्वीर आती है. ये स्टिल्टोज़ और पम्प्स की तुलना में अधिक चौड़े होते हैं और आपके पॉश्चर को अधिक स्थिर रखने का काम करते हैं. आप चाहे स्लेन्डर बेस या फ़ुल वेज़ या फिर म्यूल्स का चुनाव करें. पर अपने लिए एक कम से कम एक पेयर ज़रूर रखें, जो ट्रेंडिंग हों और हर अवसर पर एकदम परफ़ेक्ट नज़र आएं.

प्लैटफ़ॉर्म हील्स

 

हालांकि आप इन्हें रोज़ाना नहीं पहन सकती हैं, लेकिन प्लैटफ़ॉर्म हील्स बहुत ही आरामदायक होती हैं. ये उन दिनों के लिए बहुत ही बढ़िया विकल्प हैं, जब आपको बहुत ज़्यादा चलना रहता है. इनकी हील्स एक समान होती है और इस वजह से आपके पैर संतुलित रहते हैं.

किटन हील्स

 

किटन हील्स उनके लिए है, जो हाई हील्स से दूर भागती हैं. या आप इतनी लंबी हैं कि आपको अतिरिक्त लंबाई जोड़ने की ज़रूरत नहीं महूसस होती है. ये ना बहुत ऊंची होती हैं और ना ही संकरी, इसलिए आरामदायक हील्स की श्रेणी में आती हैं. यह आपके आउटफ़िट लुक को उभारने का भी काम करती हैं. सबसे अच्छी बात इनकी यह है कि आप इन्हें रोज़ाना इस्तेमाल में भी ला सकती हैं.

एस्पाड्रिल्स

ये कैज़ुअल, रोप-सॉलिड शूज़ या तो फ़्लैट होते हैं या फिर हाई-हील वाले होते हैं. यह उनके लिए परफ़ेक्ट हैं, जो एजी स्टाइल के साथ आरामदायक पेयर की तलाश में हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *