आज सुबह 6:30 बजे CM चौहान ने ली आलीराजपुर जिले की समीक्षा बैठक

स्कूल चले हम अभियान की समीक्षा के दौरान आलीराजपुर डीइओ (DEO) द्वारा कार्ययोजना तैयार न होने पर सीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan ) अलग ही मूड में नजर आ रहे हैं। कभी देर रात तक तो कभी अल सुबह उठकर अधिकारियों की क्लास लेना और योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करना उनकी दिनचर्या में शामिल हो गया है। इसी क्रम में बुधवार को वे अलीराजपुर जिले की समीक्षा कर रहे हैं। इस दौरान स्कूल चलो अभियान की समीक्षा का नंबर आया तो उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी DEO से इस योजना की कार्य योजना के बारे में पूछा।

 

मुख्यमंत्री के सवाल पूछते हैं जिला शिक्षा अधिकारी हड़बड़ा गए और इधर-उधर के उत्तर देने लगे। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर पूछा कि सीधे-सीधे बताएं कि स्कूल चलो अभियान के लिए क्या किया गया है। जब जिला शिक्षा अधिकारी एक बार फिर पटरी से उतर कर उत्तर देने लगे तो मुख्यमंत्री ने कह दिया कि इनकी तैयारी नहीं है, यह उत्तर नहीं दे पाएंगे। सीएम ने सख्त निर्देश दिए कि स्कूल चलो अभियान को जन अभियान बनाएं। चुनाव कार्य में बाधा नहीं बनना चाहिए क्योंकि यह सतत प्रक्रिया है।